लॉकडाउन में घरेलू हिंसा के बढ़ते मामलों पर कृति सेनन ने सुनाई अपनी लिखी हुयी कविता


लॉकडाउन में घरेलू हिंसा के बढ़ते मामलों पर कृति सेनन ने सुनाई अपनी लिखी हुयी कविता
लॉकडाउन की वजह से इस समय लोग अपने घरों में कैद हैं। लेकिन इस परेशानी के बीच एक और खबर ने सबको परेशान कर दिया है। देश में इन दिनों घरेलू हिंसा के मामले भी काफी बढ़ गए हैं। इस मामले पर कई बड़ी हस्तियां अपनी चिंता जाहिर कर चुकी हैं। अब अभिनेत्री कृति सेनन ने भी महिलाओं से जागरुक होने की अपील करते हुए एक भावुक कविता सुनाई है।
कृति ने बताया कि ये कविता उन्होंने तब लिखी थी जब वो 1वीं क्लास में पढाई कर रही थी। उन्होंने कहा कि ये कविता उन्हें मुंह जुबानी याद है क्योंकि वो इसके बारे में काफी सोचती हैं। सोशल मीडिया पर अपनी कविता सुनाते हुए कृति भावुक भी हो गईं। 
इसे शेयर करते हुए कृति ने कैप्शन में लिखा, 'ये दिल तोड़ने वाला है कि लॉकडाउन में देश में घरेलू हिंसा के केस दोगुने हो गए हैं। इनमें से 700 केस पंजाब के हैं। और ये वो हैं जिन्हें रजिस्टर करवाया गया है। सोचिए अब तक कितने ऐसे केस होंगे जिनकी शिकायत तक नहीं करवाई गई होगी। अपने लिए खड़े हो जाओ। ये ठीक नहीं है कि कोई आपको तकलीफ दे। चाहे जो भी वजह हो ये ठीक नहीं है।'
कृति ने वीडियो में इस भावुक कविता को लिखने के पीछे की कहानी बताई है। उन्होंने कहा, 'एक दिन हमारी हाउस हेल्पर मेरी मां को अपनी कहानी बता कर रो रही थी। उन्होंने बताया कि किस तरह उनके पति शराब पीकर उनपर हाथ उठाते थे। कृति ने कहा कि इस वजह से उन्होंने ये कविता लिखी थी।
बीते दिनों कृति और कार्तिक आर्यन एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर चर्चा में आए थे। कृति ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया। इस पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'ओह, मैं कभी-कभी थिंकर (विचारक) हो जाती हूं, ओवर थिंकर।' कार्तिक ने कमेंट किया, 'आपकी कमीज मजनू भाई ने प्रिंट की है?' इस कमेंट के जवाब में कृति ने भी लिखा- 'हाहाहा.. जो आपके कपड़े बनाते हैं, उन्होंने ही।'

Comments

Popular posts from this blog

शोक में डूबा बॉलीवुड, अमिताभ बच्चन से लेकर लता मंगेशकर ने दी ऐसे श्रद्धांजलि

When I first met Irfan Sir; I thought I would be scared, but I was wrong: Vishal Mishra

Big B tried to bring a smile to people's faces by sharing a comedy video of the blockbuster film 'Amar Akbar Anthony'